रायपुर- लॉकडाउन बढ़ सकता है? राज्य सरकार इस बात पर विचार कर रही है. सूत्रों के हवाले से ख़बर आ रही है की कई जिलों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हेल्थ एक्स्पर्ट्स सरकार से इस बात का आग्रह कर रहे हैं कि लॉकडाउन को बढ़ा दिया जाए. लॉकडाउन आगे बढ़ाने के निर्णय को लेकर कल भूपेश सरकार मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित करने जा रही है.

राजनीतिक सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री स्वयं लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में है. हालांकि आधिकारिक रूप से निर्णय को लेकर सोमवार को बैठक होनी है. जिसमें मंत्रिमंडल के सभी मंत्रीगण भाग लेंगे व प्रदेश के विभिन्न जिलों की स्थिति पर विचार विमर्श कर आगामी लॉकडाउन को लेकर रणनीति तय करेंगे. गौरतलब है कि सूबे के वरिष्ठ मंत्री टी एस सिंहदेव व अमरजीत भगत ने पहले ही लॉकडाउन की मियाद बढ़ाने के संकेत दे दिए है. विषय विशेषज्ञों की माने प्रदेश के प्रभावित जिलों में आगामी 7 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ना लगभग तय है.

प्रदेश के जिलों में कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा
प्रदेश की राजधानी रायपुर में इन दिनों कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा है. यहां अब तक सर्वाधिक 1166 संक्रमित मरीज मिले हैं इसके अलावा दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव, सरगुजा, कोरबा की स्थिति काफी खराब है. जिसके आधार पर इन जिलों में सख्ती बढ़ाने की बात कही जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here